Top Paying Paid To Click Websites (PTC) से Online घर बैठे पैसे कमाएं!

Earn with PTC Sites in India, क्या आप जानते हैं कि हम अपने घर पर बचे हुए खाली समय या बगीचों में या किसी यात्रा के समय भी पैसे कमा सकते है। जैसा कि मैंने अपनी पिछले लेख में बताया था कि घर से ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं।

लेकिन आज मैं आपको PTC Website से Earning करने का आसान तरीका बता रहा हूँ, जिससे आप Online पैसे कमा सकते हैं। आज भारत में कई लोग हैं जो ऐसे PTC Site से हजारों कमाई कर रहे हैं।

इसी तरह आप भी किसी Paid-to-Click वेबसाइट पर Register कर Income earn कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि PTC Sites क्या हैं? और इनसे income कैसे करें? और India में Top Paid to Click Website कौन से हैं।

PTC Sites क्या हैं? – What is PTC Sites:

PTC का मतलब बहुत ही simple हैं: “Paid-to-Click यानि Click करने के लिए भुगतान“। यह websites एक तरह की Advertising companies हैं जो Online Advertisements देखने के लिए Users को pay करती हैं।

Top Paying PTC Sites India
PTC Site Kya hai, Paid to Click in Hindi

यह घर से निवेश के बिना ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे अच्छा, सबसे आसान और सबसे आरामदायक तरीका है इसमें आपको किसी भी प्रकार के कोई इन्वेस्टमेंट की आवश्यकता नहीं होती हैं।

PTC Sites से Earning शुरू करना बहुत आसान है, आपको बस साइन अप कर, अपने account में Login करना हैं और हर दिन थोड़े से Ads पर क्लिक कर payment लेना हैं।

PTC Sites कैसे काम करती हैं? – How PTC Sites Work

कोई भी PTC Websites किसी Advertiser और Users के बीच middlemen की तरह काम करती है। इन्टरनेट पर बहुत सारी Brand और Low Traffic Websites हैं। यह अपने products/ services के Ads या अपनी Websites पर Traffic लाना चाहती हैं, इसलिए वे इनको Choose करती हैं।

ऐसे advertisers अपने Ads को दिखलाने के लिए PTC Sites को Paid करती हैं और PTC वेबसाइटें आपको उन्हें देखने के लिए कुछ Commission के रूप में payment करते हैं।

यह भी पढ़ें:   Best URL Shortener पैसे कमाने के लिए 

List of Best PTC (Paid to Click) Sites in India:

अगर आप Online “PTC Sites in India” Search करेंगे तो आपको कई सारी websites मिल जाएगी लेकिन हम यहाँ आपको Top Paying Paid to Click Website की जानकारी दे रहें हैं।

1. PrizeRebel

यह एक Online survey और PTC website है जो बहुत ही तेज़ी से Indian User के बीच Popular हो रही है। PrizeRebel के साथ आप Per month 5,000 से 10,000 तक आसानी से कमा सकते हैं।

आपको PrizeRebel हर PTC advertisement और online survey के लिए Points देता हैं जिसे आप अपने PrizeRebel Dasboard में देख सकते हैं। आपको हर 100 points के लिए $1 मिलते हैं और आप इसे अपने Paypal Account से withdrw कर सकते हैं।

SignUp For PrizeRabel

2. ySense

दुनिया की सबसे बड़ी पीटीसी वेबसाइटों में से एक ySense है। ySense को पहले ClixSense के नाम से जाना जाता था। ySense पर आपकी उम्र, लिंग और लोकेशन के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं।

आप प्रति सर्वेक्षण पूरा होने पर $0.75 से $5 तक भी कमा सकते हैं। इसका इस्तेमाल कर india में बहुत से लोग हर महीने सिर्फ Ads देखकर Rs 10,000 – 15000/pm तक कमा रहे हैं।

इसका Minimum withdraw amount $10 है और आप Payza / Skrill / Payoneer के जरिए amount को withdraw कर सकते है।

SignUp For ySense

3. NeoBux

सबसे अच्छी PTC Sites में से एक है Neobux, जहाँ आपको Ads को देखने के लिए अच्छे मिलते हैं। इसके अलावा, आप NeoBux के Referral Program का इस्तेमाल अपनी earning को बढ़ाने के लये कर सकते हैं।

यह आपको Surveys, Tasks completing करने जैसी extra service भी देता है। NeoBux Extra earning करने के लिए एक Trustworthy PTC Sites है।

NeoBux से आपको पहला payment $2 के बाद ही करती है, लेकिन इसके बाद आप $1 होने पर भी withdraw कर सकते हैं। तो यदि आप Ads पर Click करके पैसे कमाना चाहते हैं तब आपके लिए यह एक best option होगी।

SignUp For NeoBux

यह भी पढ़ें:   Facebook से पैसे कमाने के तरीक़े

4. GetPaid

GetPaid पूरी दुनिया से registration accepts करता है और users को pay per click ads के अलावे कई तरह से जैसे Surveys में भाग लेने, Games खेलने, Videos देखने और Referring के जरिए कमाने का मौका देता हैं।

नए user के लिए Get-Paid, सबसे Best Pay Per Click program में से एक हैं। इसके द्वारा दिए गए किसी भी ad link पर Click करने के बाद थोडा wait करना होता हैं, नहीं तो आप अपने Account से Earn नहीं कर पाएंगे।

आप GetPaid पर की गई अपनी Earning को Paypal, Skrill और WebMoney से withdraw कर सकते हैं।

SignUp For GetPaid

5. Swagbucks

PTC Advertisement Sites में Swagbucks का भी एक बड़ा नाम है। इस साइट के जरिए आप अपने आसपास के इलाके में मौजूद नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं।

आप इसे कहीं भी और कभी भी उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह एक Mobile App की भी सुविधा देता है जो Android और ios दोनों के लिए available है।

खास बात यह है कि हर बार विज्ञापन पर क्लिक करने पर यह आपको Points भी देती है। जिसका इस्तेमाल Amazon पर Shopping करने के लिए किया जा सकता है।

SignUp For Swagbucks

PTC Websites से कमाने के लिए ज़रूरी चीज़े:

आप Extra Work करके India में PTC वेबसाइटों से अच्छी ख़ासी रकम कमा सकते हैं। आप इनके Referral Program के जरिए अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को भी Account Open करने के लिए Suggest कर Referrer Income कर अपनी आय बढ़ा सकते है।

आपके पास India में PTC Websites से कमाने के लिए नीचे दी गयी चीजों का होना ज़रूरी हैं:-

  • Computer or Smartphone,
  • Internet Connectivity,
  • Valid Email ID,
  • Paypal / Skrill / Payoneer Account,
  • Pan Card Connected with Bank A/c

PTC Sites – Things to Remember:

किसी भी Paid to Click Sites पर काम शुरू करने से पहले आप कुछ बातों का ध्यान ज़रूर रखे। किसी भी PTC Website पर Registration करने से पहले आप उनके नियमों और शर्तों को ध्यान से जरुर पढ़ें।

कई PTC Site, Smartphone से की गयी Click के लिए payment नहीं करती हैं। सबसे Important बात यह है कि कई Paid to Click Website ज्यादा दिनों तक Use नहीं किए गए Accounts को, जिसपर किसी तरह की कोई Activity नहीं होती हैं, उसे बंद भी कर देती हैं।

इसलिए, ऐसा होने से बचने के लिए आप 4-5 दिनों में कम से कम एक या दो PTC Ads पर Click जरुर करें, इससे आपका PTC Account Inactive नहीं होगा।

यह भी पढ़ें:-   यु-टुब पर वीडियो बनाकर पैसे कमाए,

अतिंम निष्कर्ष:

दोस्तों India में बहुत से लोग Paid to Click Sites के इस्तेमाल से Earning कर रहें, आप भी इन Top Paying PTC Website का उपयोग बिना किसी Investment किए Extra Paise कमाने के लिए कर सकते हैं।

ऊपर दी गई सबसे Best PTC Website में से किसी एक को चुनें और India में तेजी से लोकप्रिय हो रही इस नई Income Source से पैसे कमाए।

आप किसी भी PTC Website में से, दो से अधिक पीटीसी वेबसाइटों के लिए Apply न करें क्योंकि आप किसी पर भी सही से समय नहीं दे पायेंगे। हमेशा याद रखें कि यह Long Term Income Source नहीं हो सकता हैं, इसे आप Short Income के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे अपने दोस्तों में शेयर करें, हमें Comment में आपकी जानकारी की दुसरे PTC Website के बारे में बताए!

 

>

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: