Amazon Affiliate Program Se Paise Kamaye

Online Paise Kaise Kamaye आप अक्सर ऐसी ही बातों को लेकर Google पर Search जरुर करते होंगे, मैं बता दू बस आप इस Post को पूरा पढ़े क्यूंकि हम आपको Amazon Affiliate Program से कमाई के Online Money making Tricks के बारे में बता रहे हैं जिनसे online कमाई की जा सकती है।

Amazon Affiliate Program से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप अपने website या Social networking site Platform जैसे Facebook, Twitter आदि के द्वारा इस Program से कमाई कर सकते हैं।

आप अपने Affiliate Id से Amazon.com में बिकने वाले Products के links और Banners, Ads का कोई link share करते हैं और जब भी कोई व्यक्ति आपके उस link पर click करता हैं और कुछ खरीदारी करता हैं तो उस बिक्री का कुछ प्रतिशत आपको Commission के रूप में मिलता हैं और आप Amazon के Affiliate Program से कमाई करते हैं।

Amazon Affiliate Program Se Paise Kaise kamaye:

आज हम आपको “Amazon क्या हैं? और Amazon से पैसे कैसे कमाए?” की जानकारी दे रहे हैं, Online-Shoping के लिए Amazon जानी जाती है।

इंटरनेट यूज करने वाले ज्यादातर लोगों ने Amazon से ख़रीदारी भी की होगी, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि यहां से पैसा भी कमाया जा सकता है। अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि Amazon Se Paise Kaise Kamaye घर बैठे। लोगों ने इस साइट से हजारों रुपए की कमाई की है।

amazon-affiliate-program

Amazon Affiliate Program में Register कैसे करें?

Amazon Affiliate Program से जुड़ने के लिए Google में “Amazon Affiliate Program” search करके पहले लिंक पर जाएं।

https://affiliate-program.amazon.in/

Amazon Affiliate Program अकाउंट कैसे बनाए?

STEP 01 – सबसे पहले https://affiliate-program.amazon.in/ में जाकर अपना एक अकाउंट बनाएं। वहां पर आपको Register या JOIN NOW FOR FREE के बटन पर click करें।

amazon-affiliate-program

STEP 02 – Amazon Affiliate Account बनाने के लिए सबसे पहले अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड चूज करें।

STEP 03 – आप अपना Email ID और Password डाले।

STEP 04 – उसके बाद I agree के सामने बने Check Box पर click करें। फिर REGISTER के बटन दवाए।

Amazon-Affiliate-Program-Account-Associates-form

STEP 05 – अब Amazon Affiliate Account Information का पेज खुल जाएगा। यहां पर आपको अपने account से संबंधित सारी जानकारिया भरनी पड़ती है। यहां पर आपको अपना नाम, पता, email ID, contact number, अपनी website की कुछ जानकारियां और अंत Payment option fill करें।

STEP 06 – Account setting में जाकर आप payment Option choose कर लेंगे।

STEP 07 – उसके बाद Save Changes पर click करें। इसके बाद Home के बटन पर click करें और आप अब Affiliate Account के Dashboard पर पहुच जाएंगे।

STEP 08 – अब आप Affiliate Program से कमाने के लिए तैयार हैं।

Amazon Product Links कैसे बनाएं?

ऊपर के दिए गए Steps से आपने Amazon Affiliate Program में Register करना तो सीख लिया। अब बारी हैं Amazon के Products को अपने Website/Blog से कैसे बेचे और Commission पाए।

इसके लिए पहले तो आप Affiliate.Amazon.com की Amazon website पर जाएँ और अपने Login ID से Login करें फिर उस Product को ढूंढे जो आप अपने website ब्लॉग पर बेचना चाहते हैं।

Amazon Se Product बेचकर होती है कमाई:

Amazon से कमाई करने के लिए आपके पास ब्लॉग या वेबसाइट या फिर एक ऐसा फेसबुक अकाउंट होना चाहिए या फिर आप अपने फेसबुक अकाउंट पर नया पेज भी बना सकते हैं। इस पेज पर आपको Amazon पर बिकने वाले प्रोडक्ट का लिंक को शेयर करना होगा।

Links & Banners

Amazon-Affiliate-Program-product-link

आप Amazon से कई तरीकों के link और banner link को शेयर कर सकते हैं।

  • Product Links
  • Banner Links
  • Link to Any Page
  • Link Checker

Amazon Affiliate Program ऐसे करें कमाई:

अकाउंट बनाने के बाद उसे ओपन करे और आपको जो भी प्रोडेक्ट बेचना है उसे Amazon पर खोलने के बाद ऊपर एड्रेस बार में दिया गया वेब एड्रेस कॉपी करें। उस एड्रेस को पेस्ट करके पर क्लिक करें।

आपके सामने एक न्यू लिंक आएगा इस लिक को आप कभी भी शेयर कर सकते है चाहे तो अपने ब्लॉग पर वेबसाइट पर या फिर Facebook पर आपके द्वारा दिए गए लिंक से जो भी उस प्रोडेक्ट को खरीदेगा तो उस प्रोडेक्ट का कमीशन आपके अकाउंट में जुड़ता जाएगा जब आपका कमीशन 500 या 1000 से ऊपर हो जाए तो उसे आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में मंगवा सकते हैं।

इस तरह आप Amazon Affiliate कमीशन जोड़ कर ऑनलाइन कमाई कर सकते हैं।

 ये भी पढ़ें :  Flipkart Affiliate Program घर बैठे हज़ारो कमा सकते है

इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद, अगर आपको  मेरा यह पोस्ट “Online Amazon Affiliate Se kaise kamaye” अच्छा लगा तो कृपया Share करें। हमारे साथ Facebook, Twitter पर जुड़ें। नीचे दिये गये बाक्स मे अपने विचार लिखिये। इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद,!

>

1 thought on “Amazon Affiliate Program Se Paise Kamaye”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: