Indian Bloggers ke Liye Best Affiliate Programs 2017 [Top 5]

Friends, कोई भी Blogger अपने लिए Best Affiliate Programs को choose करता है क्यूंकि वह अपने Blog से अच्छी Income चाहता है। अगर आप अपने हिंदी Blog से Affiliate Marketing के जरिये पैसे कमाना चाहते है और अपने Blog में Blogging, SEO और किसी Popular Topic से Related Post लिखते हो तो यह post आपके लिए ही है.

जब हमारा Blog Popular हो जाता है और बढ़िया Traffic आना शुरु हो जाता है, तो हम उसे सबसे पहले Montize करने के लिए Publisher Site के जरिये उसे Montize करते है। अब जब हम Montizetion से पैसे बनाते है तो हम ये सोचते है कि बस हो गया, लेकिन दोस्तों जिस प्रकार Publisher Site (Adsense, Infolinks, AdEngage e.t.c) हमे Ads दिखाने के पैसे(CPC, CPM जैसे प्रोग्राम के द्वारा) देता है, ठीक उसके उलट Affiliate Program में हमे Per Sale के हिसाब से Earning होती है।

Affiliate Marketing Se Earning Kaise होती हैं..?


Affiliate Programs Se Paise Kamane के लिए अपने Affiliate Id से किसी Products के links और Banners, Ads का कोई link share करना होता हैं और जब भी कोई व्यक्ति आपके उस link पर click करता हैं और कुछ खरीदारी करता हैं तो उस बिक्री का कुछ प्रतिशत (अलग-अलग Site पर अलग़-अलग़ हो सकता है) आपको Commisson के रूप में मिलता हैं और आप Affiliate Program से कमाई करते हैं।

Affiliate Marketing Ke Liye Best Affiliate Program:


अभी तक आप जान चुके की Affiliate Program से Earning कैसे होती है.? लेकिन हम जब कोई काम करना शुरु करते है, तो हमे उसके सारे Product को जानने की जरुरत पड़ती है। ऐसा इसलिए की हम एक अच्छी Earning कर सके।
affiliate-programs-for-blogging-niche

Affiliate से Earning करने के लिए हम सभी को एक ऐसे Affiliate Program और site की जरूरत है, जो Market में अपनी अच्छी पकड़ के साथ ही, उसपर लोग Turst भी करते हो (आपके link पर click करने वाला कोई Real Person ही होगा ना की Robot)।

Indian's के लिए Different Type के Affiliate programs के बारे में आप ये पोस्ट पूरा पढ़े।

Hindi Blogger ke Liye Achhe Affiliate Program:

आप Hindi Blogger के लिए Best Partnership Program की नीचे की List में से कोई एक या आप अपने सहूलियत के हिसाब से दो से अधिक Affiliate Program को Use कर अच्छी Income कर सकते हैं।




List Of Top Affiliate Program for Hindi Blogger:

01). Matrimonial Affiliate Program

Shaadi.com एक Matrimonial Site और यह एक Indian company है। यह Affiliate Program खास-तौर से Love, Romance, Relationship से Related Blogging Niche के लिए बहुत ही बढ़िया Affiliate program साबित हो सकता है। इसे आप free में join कर अच्छी Earning कर सकते है। Shaadi.com के Affiliate Program में Enter करने के लिए आपकी website/Blog पर अच्छी traffic होनी चहिए।

02). Shopping Affiliates Programs:

आज के Digital World में Online Shopping एक fashion और Style को पसंद करने वाले हर युवा को आता है। अगर नहीं भी तो फिर भी वह Online Shopping करता हैं। आप इसको Blogging, Technology, Fashion, Education जैसे Niche के आसानी से use कर सकते हो।

Flipkart जैसी बड़ी देशी Shopping Site आज के समय में बहुत Popular website हैं। यदि आप online कोई सामान खरीदना चाहते हो तो आप यहाँ से खरीद सकते है। Flipkart Shopping affiliate के रूप में आपको per sell का लगभग 10% से 30% तक का Commission मिल सकता है. वैसे India में भी Online shopping काफी तेजी से Progress कर रहा हैं।

03). Tour And Travels Affiliate Program

किसी नई जगह पर जाना किसे अच्छा नहीं लगता हैं। आज हर कोई अपनी Busy Life से थोडा समय निकाल कर किसी खास जगह पर छुट्टियाँ मनाने जाता है। अगर आपकी Blog पर Tour, Travels, Historical Place Based है, तो आप इससे Related Affiliate Program को join कर आप उसकी link को Share कर Earning कर सकते है। आप यहाँ पर 20% तक का Commission पा सकते है।




04). Domain Affiliate Program

अगर आप एक Technology Blog या फिर Blogger's, Wordpress पर Content Create करते है, तो आप Domain & Hosting Affiliate के तौर किसी Hosting और Domain Name Provider के बारे में Review लिख उसमें अपना Affiliate Id Add कर अच्छी Income कर सकते है।

अगर आप Google में Search करे तो, आपको बहुत सी Popular Domain & Hosting Site आसानी से मिल जायेंगी। जिनके Affiliate Partnership Program को join कर और फिर इसके link या banner को अपने Blog पर Show कीजिए। जब भी कोई User आपके Banner या link पर click करके कोई product खरीदेगा तो आपको income होगी।

05). Job's & Other Affiliate Program

Job-Based Blogger's के लिए Jobs से Related Affiliate Program अच्छा साबित हो सकता है, आप Job Search Site(CareerBuilder, FreshersWorld, Monster, oDesk) से Affiliate के रूप में जुड़ कर कमाए।

Freelancer.com दुनिया का सबसे बड़ा Freelancing और Outsourcing Marketplace है, Users और projects के आधार पर। यहाँ पर आपको Software development, writing, data entry and design जैसे क्षेत्रों में काम करने के लिए Engineering, Sciences, sales, marketing और accounting से Related Freelancer आसानी से मिल जाते है, हम इसे एक Platform भी कह सकते है जहाँ हमे हर तरह के Employee मिलता है।


आप आसानी से अपने Blog, Site or Social Media पर किसी भी Projects के Banner's, Feed link और Direct Link को Use कर 10% से 30% तक Project के Commission के रूप में पा सकते है।

 अंत में :     आप इनमे से किसी भी Diffrent Company का Affiliate Program Join करके पैसे आसानी से कमा सकते हैं(आपके traffic के आधार और user के Interaset par)। अगर किसी तरह की परेशानी हुई तो आप इनके Helpdesk पर उसका solution पा सकते हैं। मैं उम्मीद करता हूँ, किआपको यह लेख अच्छा लगा होगा और आप इस Post की मदद से एक अच्छे Afiliate Program को join कर अच्छी Earning कर सकते हैं।

इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद, Friends आगे भी हम कुछ और Interesting Blogging Post आपके साथ Share करेंगे, अगर आपको मेरा यह पोस्ट "Best Affiliate Marketing Programs for Hindi Blogger" अच्छा लगा तो कृपया Share करें। नीचे दिये गये बाक्स मे अपने विचार लिखिये । पुनः इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद !

Indian Bloggers ke Liye Best Affiliate Programs 2017 [Top 5] Indian Bloggers ke Liye Best Affiliate Programs 2017 [Top 5] Reviewed by Kumar Mritunjay on September 10, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.