Flipkart Se Paise Kaise Kamaye (Flipkart Affiliate Program Hindi me)

हेल्लो दोस्तों, आज के इस Blog Post में मैं आपको  Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाते हैं उसके बारे में बताने वाला हूँ. मैंने एक  Post में आप लोगो को बताया था कि Blogging से पैसे कैसे कमाए . उसी में मैंने बताया था कि आप Affiliate marketing से भी पैसे कमा सकते हैं. इस तरह के प्रचार से आप काफी कमा सकते हैं. Affiliate Marketing में आप किसी दूसरे Company, या site का प्रचार करते हैं और अपने website पे उस site का एक विशेष लिंक देते हैं. जब भी कोई व्यक्ति उस लिंक की मदद से कुछ खरीदारी करता हैं तो उस खरीदारी कुछ हिस्सा या कहे Commission आपको मिल जाता हैं. वैसे तो कई website हैं जिसकी मदद से आप Affiliate Program में Join करके या Register कर के पैसे कमा सकते हैं।

आज मैं आपको  FlipKart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए बताने वाला हूँ।

Flipkart-Affiliate-Program

Flipkart Affiliate Program क्या हैं इससे पैसे कैसे कमाए ?

Join-Flipkart-Affiliate-Program


फ्लिपकार्ट (Flipkart) भारत की एक ई-कॉमर्स कम्पनी है। फ्लिपकार्ट का मुख्यालय बंगलौर में स्थित है। इसकी स्थापना सन् 2007 में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली के स्नातक सचिन बंसल और बिनी बंसल द्वारा की गई थी। मूलतः पुस्तकों की ऑनलाइन खरीद-बिक्री लिए बनी यह वेबसाइट अब अपने ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य वस्तुएं खरीदने का विकल्प भी देती है। फ्लिपकार्ट पर क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई-गिफ्ट वाउचर और सुपुर्दगी पर नकद अदायगी (कैश ऑन डिलीवरी) के ज़रिये भुगतान किया जा सकता है।

इस लिंक पर click करें और Flipkart Mobile App को download करें .

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye :


Flipkart Affiliate Program से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इस Program के द्वारा आप अपने website पर Flipkart में बिकने वाले Products के links और Banners लगा के  हैं. जब भी कोई व्यक्ति आपके site पे आकर उस link पर click करता हैं और कुछ खरीदारी करता हैं तो उस बिक्री का कुछ प्रतिशत कमीशन आपको मिलता हैं और आप कमाई करते हैं. Flipkart Affiliate Program से  आप दो तरह से कमाई कर सकते हैं.:-

Special-Offers-Zone


1. Gift Voucher : इसमें आपका पेमेंट आपको Flipkart Voucher के रूप में मिलता हैं. मतलब आप उस वाउचर की मदद से आप Flipkart पर ही खरीदारी कर सकते हैं . पैसे आपके बैंक account में नहीं आते.  जब आपकी कमाई (कमीशन) Rs 250 होता हैं तब वाउचर से खरीदारी कर सकते हैं.और

 2. EFT : इसमें Flipkart आपको पैसे आपके Bank Account में Electronic Fund Transfer (EFT) की मदद से भेजता हैं जब आपके कमीशन Rs 1000 हो जाती हैं .

Flipkart Affiliate Program में कमीशन हर Category के लिए अलग -अलग हैं . हर Category का Commission कितना हैं यह जानने के लिए यहाँ Click करे.

Flipkart Affiliate Program में Register कैसे करें .?

Flipkart Affiliate Program से जुड्ने  के लिए पहले आप यहाँ Click करे. आप चाहे तो Google में "Flipkart Affiliate Program" Search करके Flipkart Affiliate Program के लिंक पर जाए. वहां पर आप JOIN NOW FOR FREE  पर Click करे. 

JOIN NOW FOR FREE के बटन पर Click करने के बाद आप Affiliate Registration के page पर पहुच जायेंगे. यहाँ पर आप अपना Email ID और Password डाले. यहाँ Password आपके Flipkart Affiliate Program का नया Password हैं.  उसके बाद I agree के सामने बने Check Box पर click करें. फिर REGISTER के बटन दवाए .

जब  Affiliate Account Information का पेज खुल जाए.  तो यहाँ पर आपको अपने account से सम्बंधित सारी जानकारिया भरनी पड़ती हैं. यहाँ पर आपको अपना नाम, पता , Email ID, Contact number, अपनी website की कुछ जानकारिया और अंत में payment option जहाँ पर आप बताते हैं कि आप payment Voucher में लेंगे या EFT में . यहाँ PAN Number देना अति आवश्यक हैं (सिर्फ भारत के लिए). उसके बाद Save Changes पर Click करें.

अंत में Home के बटन पर Click करें और आप अब Affiliate Account के Dashboard पर पहुच जायेंगे. अब आप Affiliate Program से कमाने के लिए तैयार हैं.

Affiliate Product Links कैसे बनाएं..?

ऊपर के दिए गए Steps से आपने Flipkart Affiliate Program में Register करना तो सीख लिया. अब बारी हैं Flipkart के Products को अपने Website/Blog से कैसे बेचे और Commission पाए. इसके लिए पहले तो आप Affiliate.flipkart.com की website पर जाएँ और अपने Login ID से Login करें फिर  उस Product को ढूंढे जो आप अपने website/ब्लॉग  पर बेचना चाहते हैं. मान लीजिये आप " MICROMAX" का मोबाइल अपने website के द्वारा बेचना चाहते हैं. अब आप Generate Product Link / Banner के Search for Product BOX में जाकर Product का Name को ढूंढे और उसके link को Copy कर ले. Link आपको आपके Web Browser के address bar से copy करके मिल जाएगा. जो कुछ ऐसा दिखेगा

 http://www.flipkart.com/xolo-play-tegra-note-tablet/p/itmdr4m9evz8hpgn?pid=TABDR3JN8AKZNT4Y

इस लिंक को copy करने बाद उसे आप अपने Affiliate Dashboard पर Generate Link की जगह पर जाकर Paste करें फिर Generate के बटन पर Click करें

Generating-Affiliate-Link

उसके बाद आपको आपका Affiliate Link मिल जाएगा जो कुछ ऐसा दिखेगा

http://dl.flipkart.com/dl/xolo-play-tegra-note-tablet/p/itmdr4m9evz8hpgn?affid=mkvishwa9&pid=TABDR3JN8AKZNT4Y

इस लिंक को अब आप अपने website पर Embed कर सकते हैं और उस बिक्री के Commission से पैसा कम सकते हैं. इसके अलावा आप Affiliate Tools के Drop-down Menu में जाकर अलग अलग तरह के Banners लगाकर भी कमाई कर सकते हैं .

Click Here for Special Offers & Discount at Flipkart Exclusively For You

इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद ,अगर आपको मेरा यह Blogpost " Flipkart Affiliate Marketing Se Online Paise Kaise Kamaye " अच्छा लगा तो कृपया Share करें। हमारे साथ Facebook, Twitter और Google+ Page पर जुड़ें।

नीचे दिये गये बाक्स मे अपने विचार लिखिये । इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद,!

"हिन्दी एक मातृभाषा है मात्र एक भाषा नही"
Flipkart Se Paise Kaise Kamaye (Flipkart Affiliate Program Hindi me) Flipkart Se Paise Kaise Kamaye (Flipkart Affiliate Program Hindi me) Reviewed by Kumar on November 30, 2015 Rating: 5
Powered by Blogger.