[Make money] List of In-Image Advertising Networks for Publishers हिंदी में

आप सभी जानते है कि Advertising Paise Kamane का एक अच्छा और आसन तरीका है, अब Publishers के पास Images में भी Advertise कर पैसे कमाने के अच्छे मौके है।

अगर आपके पास High Quality की Images, Pictures या कोई भी Graphical Art है तो आप आसानी से उस पर In-Image Advertising कर पैसे कमा सकते है।

अपने Photo Se Paise Kaise Kamaye..? हम सभी जानते है कि Images और Pictures किसी भी शब्द से ज्यादा Powerful होते है अपने emotions के लिए जो केवल शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता।

हम सब भी किसी Weblink पर उसके Title से ज्यादा उसके Pictures को देख कर ही Click करते है ऐसा इसलिए क्यूंकि हमारी आँखें और मन चित्रों पर ध्यान केंद्रित करने की तत्परता रखते हैं।

यदि हम Blogging का ही उदाहरण लेते हैं तो सभी Blogger उनके Post में एक या एक से अधिक चित्रों का उपयोग करते हैं और यही कारण है की हम किसी भी Post Content के साथ कुछ Images जरुर डालते है, तो क्यों ना इसका फायदा In-Image Advertising कर Paise कमाए

In-Image Advertising से पैसे कैसे कमाए

आज हम इस लेख में, In-Image Advertising कर पैसे कमाने के लिए कुछ Popular और Premium In-Image Advertising Networks की List के बारे में बात करेंगे। जो की आपको और किसी भी Publishers को अपने Stylish Images से पैसे कमाने का मौका देती हैं।

हम सभी जानते है कि अधिकांश Advertising Networks जैसे Google Adsense, Chitika और अन्य Advertiser अपने Advertise Webpage पर प्रदर्शित करते हैं।

लेकिन In-Image Advertising Networks अपने विज्ञापनों को उस Web-page में उपलब्ध Images, Pictures और Graphical Arts में Display करता है।

in-image-ads-make-money-images-for-publishers-in-hindi
Best In-Image Ad Networks की जानकारी हिंदी में

 ये भी पढ़ें :  ➤ Publishers के लिए Google AdSense के Alternatives

List of 5+ In-Images Advertising Networks:

ऐसे तो Market में कई In Image Advertising networks है, जिसकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ रहीं हैं, आपकी Earning बहुत से factors पर निर्भर हो सकती है।

आपको इन In-Images Ad Solution को अपने Website पर एक बार ज़रूर try कर देखना चाहिए कि कौन सी Ad-Network आपके Site लिए बेहतर हैं :-

Taggify In-Image Advertising Network:

Taggify In-Image Ads की दुनिया में नया हैं, ऐसे तो Taggify अपने Publishers को बहुत से प्रकार के Ads मुहया कराता है, उन्ही में से एक In-Image Advertising है। इसके लिए आपको कोई Minimum Traffic की आवश्यकता नहीं है। नई वेबसाइटें आसानी से स्वीकार्य हो सकती हैं।

taggify-In-Image-AdTaggify अपने Publishers को Minimum Payout $100 का देता है। Taggify की website के मुताबिक इसके Ads आप आसानी से Google Adsense के साथ भी show कर सकते।

Tagiffy आपको Pass-back Tag भी Offer करती है जिसमें आप किसी दुसरे Ad Network का Code आसानी से डाल सकते हैं ।

Vibrant Media In-Images Ad Network:

Vibrant Media एक Leading Ad Network है,इसने हाल ही में ImageSpaceMedia का अधिग्रहण किया है जो एक In-Images Ad Network है।

vibrant-In-Image-AdVibrantMedia सभी तरह के Ads मुहैया कराता और दिखाता है, उसमें से एक In-Images Ad Network है। ये आपके International Traffic को आसानी से Monetize करता हैं, Vibrant Media का Minimum Payout $50 डॉलर है।

Gumgum In-Image Advertising Network:

gumgum-In-Image-AdGumgum In-Image Advertising Network में एक प्रमुख Ad Network है। जब GumGum शुरु हुआ था तो इसकी Publishers के लिए कोई minimum Traffic की Requirement नहीं था पर अब आपके पास Decent Traffic का होना आवश्यक है।

GumGum का Minimum Payment $50 डॉलर है। ये मुख्य रूप में आपको CPM Ads पेश करता हैं इसलिए यदि आप की Website Images Based है तो आप यहाँ से अच्छी कमाई कर सकते है। अगर आपका Traffic US, Canada से ज्यादा आता है तो आप अच्छे Income की उम्मीद कर सकते है।

Imonomy In-Image Advertising Network:

Imomomy का Head office इज़राइल में स्थित है, और ये एक Leading Advertising Networks है। Imomomy आपके Website से Text को Identify कर और अपने Database से दी हुई Copyright-free Images से मिलाती हैं और उन्हें Identify कर In-Image Ad के रूप में Display करता हैं।

imomomy-In-Image-Adये एक Premium site है जो उन्ही website को Accept करती है जिसका Monthly Pageviews 150K per day हैं।

Kontextua In-Image Advertising Network:

Kontextua In-Image Advertising के लिए अच्छा Option है, और आप इसमें limit भी set कर सकते है, In-Image Ad को Display करने के लिए जो इसे दुसरो से Different बनाता हैं। kontextua का Minimum Payment PayPal से $0.1 डॉलर है।

सबसे अच्छी बात यह है इसकी Traffic को लेकर कोई विशेष Requirements नहीं है इसलिए नई website को आसानी से Accept हो जाता है।

kontextua-in-Image-adkontextua, Google Adsense के साथ आसानी से Display कर सकते है। kontextua अन्य किसी In-Image Ad Network से कहीं ज्यादा बेहतर option हैं।

 

Affinity In-Image Advertising Network:

Affinity के बहुत से Ads Option में से एक In-Image Ad है। Affinity हर Publishers को बड़े ही Detail में chack करता है और उसके Requirements को पूरा करने पर ही आपकी Application को Accept करता हैं।

Affinity में Signup करने के बाद Default Ads के enabled होने के बाद
affinity-in-image-adभी, आपको In-Image Ad के लिए Apply करना होता हैं, क्यूँकि अभी Affinity का In-Image Advertising Beta Stage में ही हैं।

आपको Email से Confirmation mail आता है अगर आप को In-Image Advertising के लिए Approvals मिल जाता है, Affinity का Minimum Payment Payout $50 है।

 ये भी पढ़े:  ➤  URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye


Advantages of In-Image Ads

अपने Blog पर Image Advertising कर के आसानी से Paise कमाने के अलावे भी इसके कई फ़ायदे है, आइए In-Image Ad Networks के फ़ायदों को जानें:-

  • In-Image Ad हमारे Webpage में उपलब्ध Pictures के साथ प्रदर्शित किया जाता है।
  • ये Ads आपके Website पर किसी भी अतिरिक्त स्थान पर कब्जा नहीं करते हैं।
  • In-Images Ad, Pictures में होने से हमारी Website Advertising से ज्यादा Populated नहीं लगती।
  • In-Image Ads, Google Adsense ads के साथ Compatible होते है।
  • अलग होने के कारण Google Adsense ads से Conflict नहीं होते है।
  • Image आधरित Website के लिए बेहतरीन Ad Platform है क्यूंकि उनमें User Content में Interested नहीं होते।
  • बहुत से In-Images Ad Network Social Sharing Tools(Facebook, Twitter) के साथ आते है जिससे आपकी Images आसानी से Share की जा सकती है।

आप ऊपर के Top 5+ In-Image Advertising Networks for Publishers जो दिए गए हैं, का उपयोग आप आसानी से अपने Webpage Images से पैसा कमाने के लिए कर सकतें है.

 ये भी पढे :  ➤   Android App Kaise banaye Aur Paise Kamaye

इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद, Friends आगे भी हम कुछ और Interesting Blogging Post आपके साथ Share करेंगे, अगर आपको मेरा यह पोस्ट “In-Image Advertising Networks Solutions for Publishers” अच्छा लगा तो कृपया Share करें।

>

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: