Internet से जुड़े Funny Tricks

Google को अगर दुनिया का Best Search Engine कहें, तो गलत नहीं होगा। Clean और Simple Homepage वाला Google काफी मजेदार है। आइए जानते हैं Google Or Internet की ऐसी Tricks, जो काफी रोचक तो हैं ही साथ ही वे काफी आसान भी हैं।

Internet पर Browsing करने की आदत कई लोगों को होती है। इंटरनेट पर अलग-अलग Website से जुड़ी कई Funny Tricks होती हैं जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है। इनकी मदद से लोकप्रिय वेबसाइट्स जैसे फेसबुक, गूगल, जीमेल के Homepage को बदला जा सकता है।

funny-google-tricks-gravity-Hindi-Webcliq

इसके अलावा भी कई तरह के इंटरनेट Shortcuts का इस्तेमाल किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही funny Internet Tricks के बारे मे बताने जा रहा है।

Internet से जुड़े ये Funny Tricks :

आज मै आपको यहाँ funny google tricks के बारे में बताऊंगा जिसको देख कर आप हैरान रह जायेंगें, तो friends आए जानते है इन कुछ Funny Tricks के बारे मे :

#1). किसी भी वेबसाइट का पेज Edit करने के लिए:-

किसी भी वेबसाइट का Page Edit किया जा सकता है। ये Tricks फेसबुक, गूगल, यूट्यूब या किसी भी अन्य वेबसाइट पर काम करेगी।

इस कोड का इस्तेमाल करे –

javascript: document.body.contentEditable = ‘true’; document.designMode = ‘on’; void 0

कैसे करें ये Tricks:

Step  1-

किसी भी वेबसाइट को एडिट करने के लिए अपने URL बॉक्स जहां वेबसाइट का ऐड्रेस लिखा जाता है,में जाकर जावा स्क्रिप्ट का ये कोड कॉपी कीजिए जो ऊपर दिया गया है।

Step 2- 

जो यूजर्स क्रोम ब्राउजर का इस्तेमाल कर रहे हैं उनके URL में से ‘javascript:’ हट जाएगा। ऐसे में यूजर्स को मैनुअली ये जोड़ना होगा। पूरे कोड में जावास्क्रिप्ट जोड़ने के बाद ये ध्यान रखें की स्पेस बार का प्रयोग जरूर किया गया हो। इसके बाद एंटर दबा दीजिए।

Step 3-

अब यूजर्स अपने हिसाब से किसी भी वेबसाइट को एडिट कर सकते हैं। ध्यान रहे की ये कोई हैकिंग ट्रिक नहीं है और वेबसाइट पर इससे कोई असर नहीं पड़ेगा। किसी भी वेबसाइट पर किए गए बदलाव पेज को रीफ्रेश करते ही गायब हो जाएंगे। इस ट्रिक की मदद से आप अपने किसी दोस्त से मजाक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: ये है कुछ कमाल के कीबोर्ड शॉर्टकट्स

#2). Dancing फोटोज :-

अगर आप किसी भी website मान लीजिए फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे है तो आप सब फोटोज को सांप की तरह घुमा सकते  है।

आपको इस कोड का करना होगा इस्तेमाल-

javascript:R=0; x1=.1; y1=.05; x2=.25; y2=.24; x3=1.6; y3=.24; x4=300; y4=200; x5=300; y5=200; DI=document.getElementsByTagName(“img”); DIL=DI.length; function A(){for(i=0; i-DIL; i++){DIS=DI[ i ].style; DIS.position=’absolute’; DIS.left=(Math.sin(R*x1+i*x2+x3)*x4+x5)+”px”; DIS.top=(Math.cos(R*y1+i*y2+y3)*y4+y5)+”px”}R++}setInterval(‘A()’,5); void(0);

जिस तरह इसके पहले वाले Code को आपने  किया था उसी तरह Paste कर Enter दबा दीजिए।

इसे भी पढ़ें: किसी और का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना है

#3). Google Zero Gravity Flat Fall:

ये ऐसी Tricks है जिससे गूगल के HomePage की पूरी Site ही नीचे गिर जाती है। यह Tricks Gravity के Concept पर है।

कैसे करें ये Tricks:

  • सबसे पहले होम पेज पर “Google gravity” टाइप करें।
  • इसके बाद जो सबसे पहला लिंक आएगा उसपर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करते ही गूगल के होम पेज का पूरा कंटेंट नीचे की ओर आ जाएगा। यूजर्स के द्वारा सर्च किया गया मैटर भी पेज पर नीचे की ओर आ जाएगा जैसे ग्रैविटी के कारण कोई चीज ऊंचाई से नीचे गिरती है।

इसे भी पढ़ें: आसान तरीके मुफ्त SMS भेजने के

#4).Google Rainbow:

अगर आपको इंद्रधनुष के रंग पसंद हैं तो Google पर कुछ नया किया जा सकता है। Google सर्च में google rainbow की-वर्ड टाइप करने पर कई सारे सर्च ऑप्शन आएंगे। बाकी Google ट्रिक्ट की तरह यह भी थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर की मदद लेता है। पहले सर्च रिजल्ट पर क्लिक करते ही Google का होम पेज पर रेनबो बना आ जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Gadget की Battery Life बढ़ाने के आसान तरीके

#5). Google Guitar:

अगर आप गिटार बजाना चाहते हैं. तो Google पर ‘Google guitar’ टाइप कीजिए ऐसा करने से एक बजाने लायक गिटार Google पर दिखेगा जिसपर क्लिक करते ही आपको आवाजें सुनाई देगी।

I hope यह Post  क्या आपको इंटरनेट से जुड़े ये Funny Tricks पता हैं  आपको पसंद आई होगी.

इसे भी पढ़ें: Facts Sunder Pichai in Hindi

Note: “आप इन सब के लिए ज्यादा मेहनत नही करना चाहते है तो आप Elgoog Website पर जाए “

इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद, आगे भी हम BytizeNotes पर कुछ और Tips and Tricks Post आपके साथ Share करेंगे, अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो कृपया Share करें। नीचे दिये गये बाक्स मे अपने विचार लिखिये

1 thought on “Internet से जुड़े Funny Tricks”

Leave a Comment

error: