Make Money - WordPress Niche के लिए Best Affiliate Programs

आपके पास एक बेहतरीन Wordpress Blog हैं और आपने उसे Ad Network से Monetize भी किया हुआ हैं। आपकी Advertising से अच्छी Earning भी हो रही हैं, लेकिन क्या आप अपने Wordpress से होने वाली Earning को बढ़ाना चाहते हैं.?

तो Friends आप सही जगह हैं, आज मैं आपको अपने इस post में Wordpress के लिए Best Affiliate Programs की जानकारी दूंगा।

आप जानते ही हैं कि WordPress Blogging के लिए Internet पर मौजूद Platform में सबसे ज्यादा Popular हैं। तो आपको इसके लिए आसानी से अच्छे और बहुत से affiliate programs मिल जायेंगे।

Wordpress के लिए Available affiliate Programs की मदद से आप website पर Advertisement के अलावे भी Affiliate marketing के जरिए अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

अगर Wordpress की बात की जाए तो आपको यहाँ बहुत से Option जैसे: Wordpress Themes, Plugins और Web-Hosting की Affiliate Program मिलेंगे। आप इनमे से किसी भी affiliate programs को Join कर और उनके Product को promote करके पैसे कमा सकते है।

कुछ Best Affiliate programs Wordpress के लिए: 

wordpress-affiliate

वैसे तो Affiliate programs के लिए Wordpress पर कई option हैं, पर मैं आपको कुछ Best Affiliate Marketing Program की बारे में जानकारी दूंगा जैसे कि:-

  • JetPack Affiliate Programs के बारे में,
  • WordPress Themes Affiliate Programs के बारे में,
  • Web-Hosting Affiliate Programs के बारे में, और
  • Product Linking Affiliate Programs के बारे में

अब हम अपने Wordpress affiliate programs की list पर आते है और उनके बारे में जानते हैं।

#1  JetPack Affiliate Programs:

अगर हम Jetpack की बात करे तो यह Wordpress की Parent company की ही एक part हैं। JetPack एक WordPress plugin है जो Daily Backups, Website Security, Brute-force Protection, Spam Protection, Malware Scanning और Wordpress Themes देता हैं।

आप Jetpack Affiliate Programs को Join कर अपने Wordpress पर promote कर सकते हैं। Jetpack आपको हर Referral पर 20% तक Commission पा सकते हैं और इसमें Referrals की कोई लिमिट भी नहीं रखी गयी हैं।

आप WordPress.Com के Affiliate Programs को Join कर WordPress, JetPack और WooCommerce इन तीनों Products के लिए भी Earn कर सकते हैं।




#2 WordPress Themes Affiliate Programs:

किसी Website का Look उसके Traffic को जोड़े रखने में Help करता हैं। कई WordPress Themes अपने Advanced SEO, Responsive, Fast Loading और Easy to Setup Features के साथ आते हैं।

आपको WordPress Themes से जुड़े बहुत से Affiliate Programs मिल जाएंगे आप उन्हें Join कर पैसे कमा सकते है। अगर MyThemeShop के Themes की बात करू तो ये एक Best WordPress theme Provider है। साथ ही MyThemeShop का market में एक बढ़िया नाम होने के कारण आप MyThemeShop के WP Theme को आसानी से promote कर सकते है।




#3 Web-Hosting Affiliate Programs:

आप अपने Blog पर किसी Web Hosting को Recommended करके भी अच्छे Paise कमा सकते हैं। आज के समय में Web-hosting Affiliate Marketing एक Highest Pay करने वाला Area है।

India में कई Top Web Hosting provider जैसे GoDaddy, Bluehost, HostGator और MilesWeb के Affiliate Programs Available हैं, जिनको Join कर उनकी Hosting Service को Promote कर सकते हैं।

आपको Shared Hosting और Managed Hosting के हर sale पर बहुत अच्छी Commission मिलती हैं। यहाँ पर कुछ Best Hosting Company Commission की जानकारी:-

  • MilesWeb Affiliate program: हर एक Shared Hosting की Sale पर 50% तक की Commission मिलती है।(Free ₹1000 Sign Up Bonus)  
  • BlueHost Affiliate program: आपको Shared Hosting की Sale पर 20% तक की Commission मिलती है। 
  • HostGator Affiliate program: आप हर एक Shared, WordPress, Cloud और VPS Web Hosting की Sale पर ₹3,000 तक की Commission पा सकते है। 




#4 Product Linking Affiliate Programs:

Product Linking भी WordPress में Earning करने के लिए Best Option है। इसमें आप किसी Content Monetisation Tool/ Plugin का इस्तेमाल कर अपने Content में आसानी से बिना किसी ज्यादा मेह्नत के automatic Product linking करते हैं।

Product Linking Plugin खुद आपके Content को Analyze कर Best Keyword के साथ किसी Product की Linking कर देता हैं। Product Linking के लिए बहुत से Product Linking Publishers जैसे Skimlinks, Viglinks और Cuelinks हैं।

मैं आपको Viglink को Recommend करूँगा क्यूंकि ये कम traffic वाले Blog को भी आसानी से Accept कर लेते हैं और इनका Conversion Rate भी अच्छा हैं। Viglink में Product links किसी भी Country (UK, US, Brazil, Canada, China, Germany, Spain, France, Italy, India and Japan) के लिए हो सकते हैं।




आप अपने WordPress blog में किस तरह के Affiliate Programs को promote करते और आपके लिए किस तरह का Product बढ़िया काम करेगा यह सब आपके Blogging करने के Topic पर निर्भर करता है।

यदि आपको मेरी यह Post "Wordpress Affiliate Program" पसंद आया हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ Share करना ना भूले। आप अपने विचार और कोई सुझाव हो तो Comments में जरुर Share करे.
loading...

Make Money - WordPress Niche के लिए Best Affiliate Programs Make Money - WordPress Niche के लिए Best Affiliate Programs Reviewed by Kumar Mritunjay on February 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.