UberCPM Review: CPM Network Hindi Publishers ke liye

UberCPM एक Online Advertising Network है, UberCPM एक Online Advertising Network है जो अपने revenue का 80% हिस्सा अपने Publishers को देता है जो किसी भी Website or Blog publishers के लिए बहुत अच्छा है, इनके पास simple Advertising method है किसी भी publishers के लिए, UberCPM Advertising Network publishers, advertisers और ad network के लिए है ,जो की बहुत ही अच्छी बात है।

अगर आपको किसी और Publishers से कोई दिक्कत है जैसे की Real-time reporting या Account Approved  नहीं होना तो आपके लिए UberCPM सही Option है। यहाँ आपका account Signup के बाद ही Approve हो जाता है बस आपको UberCpm की Publisher Program Policy का पालन करते रहना होगा।

UberCpm बाद मे आपकी site को check करता है की आप ने उसके  Publisher Program Policy का Misuse तो नहीं किया है.

UberCPM को किसी भी वेबसाइट के लिए Minimum traffic की जरुरत नहीं होती है ,यही कारण है की ये सभी Publisher के लिए Best Option मे से एक है। आपको Website Approval के लिए Wait नहीं करना पड़ता,  जैसे ही आप SignUp करते है, आप अपने site पर ads लगा सकते है.

Make-Money-UberCPM


How To Sign Up And Get Approval for UberCPM:


जैसा की मैंने आपको बताया की जैसे  ही आप UberCPM मे SignUp करते है आपका Account Active हो जाता है। UberCPM ने अपने Publishers के लिए बहुत ही आसान Process अपनाया है ताकि आप आसानी से Revenue Collect कर सके। बस आपको एक छोटा सा Signup Form भरना होता है और UberCpm आपकी ईमेल पर activation link भेजता है, उसी Email Id पर जो  आपने SignUp के समय डाला था। अब आपको उस activation link पर click कर अपना Account Active करा लेना है।


UberCPM SignUp Now



UberCPM Join करने के लिए Minimum Requirements:

UberCPM Publishers ऐसे तो बहुत ही सरल Ads Platform है,पर इसके भी कुछ Web Requirements है, यदि आप अपने वेबसाइट पर UberCPM ads लगायें हुए है और अपने website पर बहुत से कॉपीराइट content host कर रहें है जैसे की movie,song या अन्य torrent file, यदि आप ऐसा करते है तो UberCPM बहुत जल्दी आपका Account ban कर सकता  है।


UberCpm ads को कभी भी  sticky न बनाए क्यूंकि ये UberCPM Publisher policy के खिलाफ है.यहाँ निचे दिए गए कुछ कुछ ऐसे ही content के example है जिसकी इज़ाज़त UberCPM कभी नहीं देता है :
  • Porn, Adult material (18+)
  • हिंसक सामग्री
  • Hacking/Cracking
  • Gambling/Casino
  • Pages selling Drugs, Alcohol (Beer or hard alcohol)
  • हथियार और गोला बारूद की बिक्री
  • Distribution of course work. Eg: Student essays
उपर दिए गए है ये बहुत ही कम उदाहरण है ध्यान रखें की इस टाइप के सामग्री आप के ब्लॉग में नहीं दिखाई दे वर्ना आप का UberCPM Account बंद हो सकता है.

UberCPM आपको दुबारा Chance नहीं देता अगर आपका अकाउंट banned हों जाए तो 

और UberCPM  ने पहले ही यह बता रखा है की  प्रति page कितने maximum number of ads प्रदर्शित किया जाए जिसकी संख्या 5 Ad Unit ही है ,
इन सब के अलावा आपके Website के लिए UberCPM की कोई Requirements नहीं हैं .

UberCPM Payment Method:


UberCPM अपने Publishers को Net 30 basis पर pay करता है .आप  अपना Payout Paypal, Payoneer और Wire Transfer से ले सकते है. Paypal के लिए आपके Account मे $10 होना चाहिए और  Payoneer Prepaid Debit MasterCard से लेने के लिए $20. Wire Transfer ke लिए कम से कम $500. मै आपको PayPal से Payout की सलाह दूंगा.


Visit UberCPM for SignUP



अंत में: UberCPM एक अच्छा Publishers Platform है आपकी earnings बहुत सारे factors पर Depend करती है जैसे की आपके Blog Niche, quality of traffic, visitor’s location etc.

Hindi Blog or Website ke liye Achhye Publishers

Hope यह Post UberCPM Best CPM Network Hai Hindi Publishers ke Liye आपके लिए जरूर Helpful होगी.

इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद, आगे भी हम  HindiWebCliq  पर कुछ और Make money And Blogging Post आपके साथ Share करेंगे, अगर आपको  मेरा यह पोस्ट अच्छा लगा तो कृपया Share करें। हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।
UberCPM Review: CPM Network Hindi Publishers ke liye UberCPM Review: CPM Network Hindi Publishers ke liye Reviewed by Kumar Mritunjay on September 20, 2016 Rating: 5

2 comments:

  1. बहुत अच्छी पोस्ट है। क्या एडसेंस के साथ इस का यूज़ कर सकते है।

    ReplyDelete
    Replies
    1. hamm aap ise Adsense ke saath use kar sakte hai

      Delete

Powered by Blogger.