Top 05 Native Ad Network हिंदी Publishers के लिए, यहाँ जानें!

आपने जरुर Native Ad Networks के बारे में सुना होगा, Native Ad Publishers के लिए एक बहुत ही Important और Best Advertisement Program है जो किसी website पर विज्ञापन देने के लिए use होता है।

इसकी बढ़िया बात ये है कि ये आपके Blog Content के साथ दिखाया जाता है जिस कारण आपके user’s को भी कोई परेशानी नहीं होती हैं, इस तरह के Content Advertise जो बड़े और छोटे Publishers दोनों इस्तेमाल कर सकते है और अपनी कमाई को बढ़ा सकते हैं।

हम सभी इस बात को अच्छे से जानते है कि Technology दिनोदिन बदल रही है और जिस प्रकार से Banner Advertisement को video, In-Image Ad Platform जैसे अन्य Advertisement Technique से टक्कर मिल रही है साथ ही Ad blocker’s का इस्तेमाल बढ़ा है उसने एक नई Advertisement को जन्म दिया जो Native Advertising है जिससे Banners Ad को कड़ी टक्कर भी मिल रही है।

Popular Native Ad network Publishers के लिये:

आज हर बड़ा Brand अपने Product के लिए Content Create करने और उसे native advertising द्वारा promote करवाने में अच्छी खासी रक़म देने को तैयार है तो क्यों ना Publishers को इसका लाभ उठाते हुए अपनी Website के content से कमाई करने के लिए native ads का इस्तेमाल करना चाहिए।

यहाँ आपको इस Post में कुछ ऐसे ही Native Ad Publishers की जानकारी दूंगा, जिनका इस्तेमाल कर आप अपनी कमाई को बढ़ा सकते हैं।

native ad networks list for hindi publishers
List of Native Ad for Hindi publisher

मैं यहाँ पर आपको Popular Native Ad network जो Publishers के लिए फयेदेमंद है कि List दे रहा हूँ आप इसका इस्तेमाल कर अपने Content के जरिये अच्छी Income कर सकते हैं। मै आपको बता दूँ कि सभी Content Ad Publishers अपने Platform के लिए अलग अलग तरह की Technique का इस्तेमाल करते हैं।

Top Content Ad Platform for Publishers:

आप अपनी Requirement के हिसाब से किसी भी Native Advertising network का Use कर अच्छी कमाई कर सकते है।

01). AdNow – Native Ad:

Adnow Native Ad की दुनिया का नया खिलाडी है पर तेज़ी से ये अपनी जगह बनाने में कामियाब हो गया। Adnow उन Publishers के लिए बहुत ही अच्छी है जो अपने website में Native Ads की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं।

Adnow एक Content Matched Network है। यह Network खासकर Related Post Widgets प्रदान करता जिसे अपने Site पर Place कर Earning कर सकते हैं। यदि आपके पास अच्छा यूरोपियन traffic है तो आपको Adnow का एक बार इस्तेमाल जरूर करना चहिए।

Adnow English के साथ ही Hindi content वाली Website को भी आसानी से Approval कर देता है आप इसे AdSense के साथ सुरक्षित रूप Use कर सकते हैं।

AdNow के लिए Minimum Payout Threshold $20 (Paypal से)है, Payment Methods के लिए कई विकल्प मौजूद है। आप PayPal और Bank Wire Transfer कर भी अपना Payments Withdraw कर सकते हैं।

 ये भी पढें:  ➤ Online Paisa Kaise Kamaye [5 way]

02). Taboola:

Taboola Native Advertising के लिए जाना जाता है ये अपने advertisers की website को traffic भेजने और इसी से Publishers को कमाई करने का तरीका उपलब्ध करता हैं। Taboola को आप भारतीय traffic के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Taboola को आप अपनी website की Traffic increase करने के साथ ही Native Advertising, Content Promotion में कर सकते हैं। आप Taboola Content Ad का इस्तेमाल अपने AdSense ads के साथ भी आसानी से कर सकते हैं।

Taboola पर सभी Publishers और advertisers अपनी रिपोर्ट जांचने के लिए सीधे website पर Login कर सकते है और वहीं से आप अपने campaign बना सकते हैं।

Taboola Publisher को बहुत से payouts method मुहया कराता है ये Net 45 से आपको Global bank transfer, Direct deposit और Payoneer से Minimum $50 होने पर देता हैं।

 ये भी पढें:  ➤ Google Partner Bankar Paise Kamaye

03). RevContent – Native Advertising:

RevContent Native Advertising में सबसे तेजी से बढ़ने वाले native ad network में से एक है। इसे publishers और advertisers दोनों पसंद करने के मामले के लिए जाना जाता है क्यूँकि RevContent Revenue का केवल 20% ही Advertisers और publishers दोनों से लेता है जो दोनों के लिए फायदेमंद साबित होता है।

RevContent का Native ad बड़ी वेबसाइट्स जैसे NBC News, Forbes, CBS पर आसानी से आप देख सकते है। RevContent अन्य native networks से अलग है क्यूंकि ये highly responsive widget, gallery implementations, infinite scroll और API को customization करना शामिल है।

RevContent अपने Publishers को minimum $50 पर Payment करता है जो Wire Transfer या Direct deposits हो सकता है।

 ये भी पढें:  ➤ Affiliate Programs Bloggers के लिए

04). Content.ad:

Content.ad पास advertisers और publishers का अच्छा नेटवर्क है। Content.ad का widget काफी साफ़ सुथरा और spam free दिखाई देता है। यदि आपकी Website Premium Network द्वारा Approve नहीं किया गया है तो मैं आपको इस Network को इस्तेमाल की सलाह दूंगा।

Content.ad अपने publishers को 100% fill rate उपलब्ध करता है और ये उन्ही website को approve करता है जिनकी language English, Spanish, French & Turkish में हो लेकिन अगर आपने Hinglish का use किया है तो आप एक बार Apply जरुर करे क्यूंकि बहुत सी Hindi Website पर भी आप इसके Ad आसानी से देख सकते है।

Content.ad अपने Publishers को minimum $50 Direct Deposit, Wire Transfer, PayPal, eCheck / Global ACH से Payout करता है जो आप अपने हिसाब से चुन सकते है।

 ये भी पढ़ें:  ➤ Website ki MobileApp Banakar Kamaye

05). Outbrain – Content Discovery:

Outbrain की शुरुआत वर्ष 2006 मे हुई, जब आप Quality Advertising की बात हो तो यह नेटवर्क हमारी इसमें सबसे ऊपर आता है। Outbrain अपनी ad quality का काफी ख्याल रखता है और केवल उत्पाद आधारित विज्ञापनों को कम शामिल करता है ताकि वे आपके आपके readers के user experience को भी बेहतर बनाये रख सके।

Outbrain का इस्तेमाल केवल Premium publishers ही कर सकते है जिनके Blog या Website पर 1 करोड़ से ज्यादा लोग प्रतिमाह आते है जिससे कि वे publishers और advertisers दोनों के बीच quality को maintain रख सके।

Outbrain अपने Publishers को किस तरीके से और कितना Minimum Payout देता है इसकी जानकारी अपने Website पर नहीं दे रखी है।

 ये भी पढ़ें:  ➤ URL Shortener Se Paise Kamaye

इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद, Friends आगे भी हम कुछ और Interesting Blogging Post आपके साथ Share करेंगे, अगर आपको मेरा यह पोस्ट “Popular Content Ad Networks for Hindi Blogger” अच्छा लगा तो कृपया Share करें।

नीचे दिये गये बाक्स मे अपने विचार लिखिये । पुनः इस लेख को पढ़ने के लिये धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.